CCSU should now prepare for world class: Anandiben Patel/सीसीएसयू अब विश्व स्तरीय की करे तैयारी: आनंदीबेन पटेल।

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय को नेक द्वारा A++ ग्रेड मिलने के बाद माननीय कुलाधिपति एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रविवार को पहली बार परिसर का दो दिवसीय दौरा किया। इस दौरे के दौरान कुलाधिपति ने परिसर विभागों में पहुंच कर उनका अवलोकन व नई चीजों का लोकार्पण किया।
सबसे पहले कुलाधिपति अप्लाइड साइंस सभागार में पहुंची जहां उन्होंने शिक्षकों,अधिकारियों,कर्मचारियों एवं छात्र छात्राओं के साथ बैठक की और विश्वविद्यालय को A++ ग्रेड मिलने पर बधाई दी। बैठक में उन्होंने संबोधित कहा कि विश्वविद्यालय में अच्छे संसाधन उपलब्ध हैं। इन संसाधनों का उपयोग करते हुए विश्वविद्यालय को उत्कृष्ट लक्ष्य के साथ विश्वस्तरीय रैंकिंग में आने का लक्ष्य रखना चाहिए। शोध के क्षेत्र में विश्वविद्यालय को अग्रणी रहना होगा तथा समाज के लोगों की समस्या और आवश्यकताओं को समझना होगा व उत्थान के लिए कार्य करना होगा। उन्होंने विश्वविद्यालय को नेक A++ ग्रेड मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय को इस पर एक पुस्तक प्रकाशित करनी चाहिए। जिससे अन्य विवि अपने नेक संबंधी कार्यों में गुणवत्ता ला सके।

 

कुलाधिपति कल्पना चावला स्टार्टअप एवम इंक्यूवेशन सेंटर पहुंची और वहा पहुंच कर स्टार्टअप से जुड़े प्रोजेक्ट का अवलोकन किया।

पत्रकारिता विभाग पहुंची कुलाधिपति

माननीय कुलाधिपति परिसर में बने तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल पहुंची वहां पहुंच कर उन्होंने सुघोष स्टूडियो का लोकार्पण किया। इसके बाद सुघोष स्टूडियो में कुलाधिपति का साक्षात्कार हुआ जिनसे उन्होंने कहा कि मुझे विश्वविद्यालय आकर बहुत अच्छा लगा विवि बच्चो को क्वालिटी शिक्षा दे ऐसी शिक्षा जिसके कारण छात्र छात्राएं आत्मनिर्भर बन सके देश की प्रगति हो और दुनिया में देश का नाम रोशन हो। A++ ग्रेड मिलने पर सभी को बधाई लेकिन A++ ग्रेड मिलना ये नही है कि हमारा काम पूरा हो गया, ऐसा नहीं है। ये विवि प्रदेश में आगे है ऐसा मैं मानती हूं ये विवि देश में भी आगे होगा और विश्व में भी अपना कीर्तिमान स्थापित करेगा। इसके लिए हमे चरण बढ़ तरीके से पूर्ण योजना के साथ कार्य करना होगा। मेरा विश्वास है कि आने वाले 10 वर्षो में यह दुनिया के श्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में शामिल होगा। इसके बाद कुलाधिपति योग विभाग पहुंची वहां पहुंच कर उन्होंने आनन्दम और चैतन्यम का लोकार्पण किया।

 

 

 

 

कुलाधिपति ने परिसर के दौरे के दौरान अप्लाइड साइंस स्थित सभागार का नाम परिवर्तन कर भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर रखा। अंत में विश्वविद्यालय से संबंध राजकीय एवं एडिट महाविद्यालय के प्राचार्य के साथ बैठक की।
कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने माननीय कुलाधिपति एवं राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल का स्वागत किया। इस मौके पर मेरठ हापुड़ लोकसभा सांसद श्री राजेंद्र अग्रवाल, प्रो. एनसी गौतम, प्रो. मृदुल गुप्ता, प्रो. संजीव शर्मा सहित विवि के संकाय अध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, शिक्षक, कुलसचिव धीरेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी रमेश चंद्र, प्रो. अनिल मालिक, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. भूपेंद्र सिंह, कार्यवाहक कुलानुशासक डॉ दुष्यंत चौहान आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment